कम फिसलन - विदेशी मुद्रा - दलाल


कम गिरावट वाला ब्रोकर मुझे हाल ही में एफएक्ससीएम के साथ एक अनुभव मिला, जहां मेरे पास 3 अलग-अलग पदों पर गिरावट में करीब 80 पिप्स थे मुझे लगता है कि विशेष रूप से EURUSD जोड़ी पर विशेष रूप से अधिक है। मैं उस दलाल की तलाश कर रहा हूं जिसकी तुलना में कम गिरावट है I मैं जानता हूँ कि क्या slippage है और जब मैं दलालों से उनके झुकाव से संपर्क करता हूं, तो वे केवल स्लीपेज को परिभाषित करते हैं इसकी निराशा की तरह क्या कोई मुझे अनुभव दलालों से बता सकता है जो अमेरिका में कम गिरावट आई है ताकि ब्रोकर को अमेरिका के ग्राहकों को स्वीकार करना चाहिए। आपके दलाल के सुझाव बहुत अच्छे हैं लेकिन स्लीपीज से बचने का कोई तरीका है या हम इसे हर ब्रोकर पर सामना करते हैं यह ध्यान देने योग्य है कि गिरावट सकारात्मक या नकारात्मक हो सकती है सकारात्मक गिरावट तब होती है जब आपकी ऑर्डर बेहतर कीमत पर भर जाती है। नकारात्मक गिरावट तब होती है जब आपका ऑर्डर खराब कीमत पर भर जाता है। जब इस तरह के आदेश प्रकार शुरू हो जाते हैं तो मूल्य आंदोलन की गति के कारण, सकारात्मक सरचचना सीमित आदेशों के साथ अधिक सामान्य होती है, जबकि रोक आदेशों के साथ नकारात्मक झुकाव अधिक सामान्य होता है। एफएक्ससीएमएस ट्रेडिंग स्टेशन मंच आपको यह निर्दिष्ट करने की अनुमति देता है कि आप कितने नकारात्मक स्लिपेज को ऑर्डर देने के लिए तैयार हैं, जबकि अभी तक किसी भी सकारात्मक स्लिपेज उपलब्ध की पूर्ण लाभ प्राप्त कर रहे हैं। आप शून्य पिप्स को अपनी झुकाव सहिष्णुता भी सेट कर सकते हैं, अगर आपको कोई भी नकारात्मक झुकना नहीं चाहिए यही वजह है कि एफएक्ससीएम क्लाइंट को नकारात्मक स्लिपिएज की तुलना में अधिक पॉजिटिव स्लीपेज प्राप्त होता है: bit. ly1KWaV8g नीचे दिए गए उदाहरण में, मैं 1.067474 में 2.0 के एक मार्केट रेंज के साथ 100 यूरो EURUSD खरीदने के लिए एक बाजार आदेश बना रहा हूँ। इसका मतलब है कि स्वीकृति देने वाला सबसे अधिक गिरावट 2.0 पिप्स है I मेरी मार्केट ऑर्डर 1.06794 (1.06774 से ऊपर 2.0 पिप्स तक) भर सकती है, लेकिन इससे अधिक नहीं। नीचे दिए गए उदाहरण में, मैं 1.0774 में 100 किमी EURUSD को 8.0 पीिप्स के रेंज प्रविष्टि के साथ बेचने के लिए रोक आदेश का निर्माण कर रहा हूं। इसका मतलब है कि स्वीकृति के लिए सबसे अधिक गिरावट आईएम 8.0 pips है। मेरा स्टॉप ऑर्डर 1.05694 (1.05774 से नीचे 8.0 पिप्स तक) भर सकता है लेकिन उस से कम नहीं है हैलो, मेरे पास हाल ही में एफएक्ससीएम के साथ एक अनुभव था, जहां मेरे पास 3 अलग-अलग पदों पर गिरावट में करीब 80 पिप्स थे मुझे लगता है कि विशेष रूप से EURUSD जोड़ी पर विशेष रूप से अधिक है। मैं उस दलाल की तलाश कर रहा हूं जिसकी तुलना में कम गिरावट है I मैं जानता हूँ कि क्या slippage है और जब मैं दलालों से उनके झुकाव से संपर्क करता हूं, तो वे केवल स्लीपेज को परिभाषित करते हैं इसकी निराशा की तरह क्या कोई मुझे अनुभव दलालों से बता सकता है जो अमेरिका में कम गिरावट आई है ताकि ब्रोकर को अमेरिका के ग्राहकों को स्वीकार करना चाहिए। एफएक्ससीएम पर धन्यवाद, हम अपने व्यापार निष्पादन की गुणवत्ता में बहुत गर्व करते हैं। 12 महीने की अवधि में हमारे प्लेटफॉर्म के माध्यम से 40 लाख से अधिक ऑर्डर किए गए आंकड़े बताते हैं कि एफएक्ससीएम ग्राहकों को पिछले पोजीशन में बताए गए नकारात्मक स्लीपेज से अधिक सकारात्मक गिरावट मिलती है। उस पोस्ट में, मैंने हमारे मार्केट रेंज और रेंज एंट्री जैसे ट्रेडिंग स्टेशन प्लेटफॉर्म पर विशेषताओं को भी प्रकाश डाला, जो आपको अपने नकारात्मक झुकाव को सीमित करने की अनुमति देता है। आपने उल्लेख किया है कि आपने हमारे साथ 3 अलग-अलग EURUSD पदों पर लगभग 80 पिप्स स्लीपेज प्राप्त किए थे। यह स्पष्ट नहीं है कि क्या कुल में कुल 80 पिप्स, या 80 पिप्स प्रत्येक, लेकिन किसी भी तरह से, यह निर्धारित करने के लिए अधिक संदर्भ की आवश्यकता है कि समय पर बाज़ार की स्थिति को देखते हुए इस तरह की गिरावट बहुत अधिक है या नहीं। ईमानदार होने के लिए यदि आप झुकाव के साथ ठीक हैं तो इसकी एक बड़ी गलती है जो आप कर रहे हैं। यह बिल्कुल अच्छा नहीं है और आपको एक दलाल की अपेक्षा करनी चाहिए कि कभी भी गिरावट की समस्या नहीं है, इसलिए मैं आपको ब्रोकर की पेशकश करने के लिए ब्रोकर की तलाश करने का सुझाव दूंगा क्योंकि वहां कोई स्लिपेज नहीं होता है। हाय बैरेट, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि झुकना या तो सकारात्मक या नकारात्मक हो सकता है सकारात्मक गिरावट तब होती है जब आपकी ऑर्डर बेहतर कीमत पर भर जाती है। नकारात्मक गिरावट तब होती है जब आपका ऑर्डर खराब कीमत पर भर जाता है। जब इस तरह के आदेश प्रकार शुरू हो जाते हैं तो मूल्य आंदोलन की गति के कारण, सकारात्मक सरचचना सीमित आदेशों के साथ अधिक सामान्य होती है, जबकि रोक आदेशों के साथ नकारात्मक झुकाव अधिक सामान्य होता है। एफएक्ससीएमएस ट्रेडिंग स्टेशन मंच आपको यह निर्दिष्ट करने की अनुमति देता है कि आप अभी भी ऑर्डर प्राप्त करने के लिए कितने नकारात्मक स्लिपेज को बर्दाश्त करने को तैयार हैं। मुझे लगता है कि आपने जो स्टॉप ऑर्डर बनाया है वह महान है और सभी लेकिन अगर यह आपके कोटेशन में भर नहीं किया जा सकता है तो व्यापार और आपका पैसा अलविदा अलविदा तथ्य यह है कि बाजार में किसी भी बिंदु पर 80 पीप स्वीकार्य नहीं है। यह व्यापार प्रति 80 pips था एक एसएनबी हमले को रोकने के लिए 80 पिप ऑफ स्लिप्पेज नहीं होना चाहिए। एनएफपी के दौरान था मुझे आपको यह सिखाने की ज़रूरत नहीं है कि क्या गिरावट है या मुझे बताओ कि एनएफपी क्या है और इसकी अस्थिरता क्यों है। हम सभी को यह पता है। Ive बहुत लंबे समय के लिए FXCM के साथ किया गया है और slippage केवल समस्या है जो मैंने कभी सामना किया है। आपके पास महान व्यापारिक उपकरण और समर्थन कर्मचारी हैं आपके शिक्षा प्रदाताओं शीर्ष पायदान हैं ऐसा लगता है कि आपकी भरण दर दूसरों के रूप में उतनी ही अच्छी नहीं है शायद यह कह कर गलत है कि लेकिन आपके साथ दूसरे ब्रोकरों के होने पर, मैं आमतौर पर आपके साथ बड़ी गिरावट की समस्याओं को मिलता है इसके साथ ही मैंने कहा कि बाकी सब कुछ बिज़ में सबसे अच्छा है। तुम्हारे साथ ईमानदार होने की कोशिश करो ताकि आप जान सकें कि इम कहाँ से आ रहा है मुझे लगता है कि आपने जो स्टॉप ऑर्डर बनाया है वह महान है और सभी लेकिन अगर यह आपके कोटेशन में भर नहीं किया जा सकता है तो व्यापार और आपका पैसा अलविदा अलविदा तथ्य यह है कि बाजार में किसी भी बिंदु पर 80 पीप स्वीकार्य नहीं है। यह व्यापार प्रति 80 pips था एक एसएनबी हमले को रोकने के लिए 80 पिप ऑफ स्लिप्पेज नहीं होना चाहिए। एनएफपी के दौरान था मुझे आपको यह सिखाने की ज़रूरत नहीं है कि क्या गिरावट है या मुझे बताओ कि एनएफपी क्या है और इसकी अस्थिरता क्यों है। हम सभी को यह पता है। Ive बहुत लंबे समय के लिए FXCM के साथ गया था और slippage केवल समस्या मैंने कभी किया गया है जैसा कि मैंने अपने पिछली पोस्ट में उल्लेख किया है, एफएक्ससीएम के साथ झुकाव या तो सकारात्मक या नकारात्मक हो सकता है और यह निर्धारित करने के लिए अधिक संदर्भ आवश्यक है कि समय पर बाजार की स्थिति को देखते हुए इस तरह की गिरावट बहुत अधिक है या नहीं। अब आपने पुष्टि की है कि ये ट्रेड एनएफपी के दौरान थे। हालांकि एनएफपी के दौरान बाजार में हमेशा 80 पीप नहीं होते हैं, लेकिन इस तरह की खबरों के दौरान जोखिम निश्चित रूप से अधिक है। जब ये ट्रेड किए गए थे, तो सही एनएफपी की तारीख क्या थी? हम EURUSD चार्ट पर एक साथ क्या हो सकते हैं। Slippage क्या होता है यह हमेशा एक बुरी बात है Slippage slippage क्या होता है जब एक ऑर्डर की कीमत से भरा होता है जो अनुरोध की तुलना में अलग होता है मूल्य। अधिकांश बातचीत जिनसे मैंने सुना है, उनके बारे में बात करने के लिए नकारात्मक प्रकाश में बोलना पड़ता है, जब वास्तविकता में यह सामान्य व्यापारिक घटना व्यापारियों के लिए अच्छी बात हो सकती है। जैसा उपरोक्त वीडियो में उल्लिखित है, जब किसी नकदी प्रदाता या बैंक द्वारा आदेश भरने के लिए भेजा जाता है, तो वे सर्वोत्तम उपलब्ध मूल्य पर भरे जाते हैं चाहे भराव मूल्य अनुरोधित मूल्य से ऊपर या उससे कम है। इस अवधारणा को एक संख्यात्मक उदाहरण में रखने के लिए, letrsquos का कहना है कि हम मौजूदा बाजार दर पर 1.3650 EURUSD खरीदने का प्रयास करते हैं। जब आदेश भर दिया जाता है, तो 3 संभावित परिणाम होते हैं परिणाम 1 (कोई स्लिपीज) आदेश प्रस्तुत नहीं किया गया है और सबसे अच्छा उपलब्ध खरीद मूल्य 1.3650 है (वास्तव में हमने जो अनुरोध किया है), तो ऑर्डर 1.3650 पर भर दिया गया है। परिणाम 2 (सकारात्मक झुकाव) आदेश प्रस्तुत किया गया है और सबसे अच्छा उपलब्ध खरीद मूल्य अचानक 1.3640 (हमारे अनुरोधित मूल्य के नीचे 10 पिप्स) में बदल दिया जा रहा है, जबकि हमारे आदेश का निष्पादन हो रहा है, तो यह आदेश 1.3640 के इस बेहतर मूल्य पर भर दिया गया है। परिणाम 3 (ऋणात्मक झुकाव) आदेश प्रस्तुत किया गया है और सबसे अच्छा उपलब्ध खरीद मूल्य अचानक 1.3660 (हमारे अनुरोधित मूल्य के ऊपर 10 पिप्स) में बदल दिया जा रहा है, जबकि हमारे आदेश का निष्पादन किया जा रहा है, तो क्रम 1.3660 के इस मूल्य पर भर दिया गया है। किसी भी समय हम एक अलग कीमत पर भरे हुए हैं, इसे स्लीपेज कहा जाता है। इसका क्या कारण होता है तो यह कैसे होता है हमारे अनुरोधों को हमारे आदेशों में क्यों भरे हुए हैं यह सब मूल बाज़ार में वापस आ जाता है जो कि सच्चे बाजार में होते हैं, खरीदार और विक्रेता। एक विशिष्ट मूल्य और व्यापार के आकार के साथ हर खरीदार के लिए, एक ही कीमत और व्यापार के आकार पर विक्रेताओं की बराबर राशि होनी चाहिए। यदि कभी खरीदार या विक्रेता की असंतुलन है, तो यही कारण है कि कीमतें बढ़ने या नीचे की ओर बढ़ जाती हैं। तो व्यापारियों के रूप में, अगर हम 1006 EURUSD को 1.3650 में खरीदते हैं और कोशिश करते हैं, लेकिन 1.3650 अमरीकी डालर के लिए अपने यूरो बेचने के लिए पर्याप्त लोग नहीं हैं (या कोई भी नहीं) हमारे आदेश को अगले सर्वोत्तम उपलब्ध कीमतों को देखने की आवश्यकता होगी और उन यूरो को उच्च कीमत पर खरीदना होगा, जिससे हमें नकारात्मक झुकाव मिलेगा। लेकिन निश्चित रूप से कभी-कभी विपरीत हो सकता है। अगर हमारे आदेश प्रस्तुत किए गए समय में हमारे यूरो को बेचने की इच्छा रखने वाले लोगों की एक बाढ़ हुई तो हम एक विक्रेता को उन मूल्यों की तुलना में कम कीमत पर बेचने के लिए तैयार हो सकते हैं जो हमने शुरू में अनुरोध किया था, हमें सकारात्मक झुकाव दे। --- रोब पासशे डेलीफएक्स द्वारा लिखित विदेशी मुद्रा समाचार और वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करने वाले रुझानों पर तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है।

Comments

Popular posts from this blog

बड़े टोपी परिभाषा - investopedia - विदेशी मुद्रा

विदेशी मुद्रा - टोक्यो - खुली समय

Scalper ea विदेशी मुद्रा मंच